Breaking News
Home / सेहत / इस नुस्खे के आगे दवाइयां हैं फेल, क्योंकि सिर्फ 1 मिनट में मिलता है दर्द से आराम

इस नुस्खे के आगे दवाइयां हैं फेल, क्योंकि सिर्फ 1 मिनट में मिलता है दर्द से आराम

इस नुस्खे के आगे दवाइयां हैं फेल, क्योंकि सिर्फ 1 मिनट में मिलता है दर्द से आराम………….

 

शरीर के किसी भी हिस्से में दर्द हो रहा हैं, तो इस आसान और प्रभावशाली का तरीके को अपनाएं..

संवेदनशीलता की प्राचीन जापानी कला के अनुसार, प्रत्येक उंगली विशेष बीमारी और भावनाओं के साथ जुड़ी होती है। हमारे हाथ की पांचों उंगलिया शरीर के अलग-अलग अंगों से जुड़ी होती हैं। इसका मतलब आपको दर्द नाशक दवाइयां खाने की बजाय इस आसान और प्रभावशाली तरीके का इस्तेमाल करना करना चाहिए। जी हां, शरीर के किसी हिस्से में दर्द हो रहा हो…सिर्फ हाथ की उंगली को रगडऩे से दर्द मिनटों में छू-मंतर हो जाता है।

कैसे दूर होता है…

हमारे हाथ की अलग-अलग उंगलिया अलग अलग बीमारिओं और भावनाओं से जुड़ी होती हैं। शायद आपको पता न हो, हमारे हाथ की उंगलिया चिंता, डर और चिड़चिड़ापन दूर करने की क्षमता रखती है। उंगलियों पर धीरे से दबाव डालने से शरीर के कई अंगों पर प्रभाव पड़ेगा।

अंगूठा :

हाथ का अंगूठा हमारे फेफड़ों से जुड़ा होता है। यदि आपकी दिलकी धड़कन तेज है, तो हलके हाथों से अंगूठे पर मसाज करें और हल्का-सा खींचे। इससे आपको तुरंत आराम मिलेगा

तर्जनी :

ये उंगली आंतों से जुड़ी होती है। यदि आपके पेट में दर्द है, तो इस उंगली को हल्का-सा रगड़े, दर्द एक मिनट के अंदर गायब हो जाएगा।

बीच की उंगली (मध्यमा) :

ये उंगली परिसंचरण तंत्र तथा सर्कुलेशन सिस्टम से जुड़ी होती है। यदि आपको चक्कर या आपका जी घबरा रहा है, तो इस उंगली पर मालिश करने से तुरंत रहत मिलेगी।

तीसरी उंगली (अनामिका) :

ये उंगली आपकी मनोदशा से जुड़ी होती है। यदि किसी कारण आपकी मनोदशा अच्छी नहीं है या शांति चाहते हैं, तो इस उंगली को हल्का-सा मसाज करें और खींचें, आपको जल्द ही इस के अच्छे नतीजे प्राप्त हो जाएंगे। आपका मूड ताजगी से खिल उठेगा।

छोटी उंगली:

छोटी उंगली का किडनी और सिर के साथ संबंध होता है। यदि आपको सिर में दर्द है, तो इस उंगली को हल्का-सा दबाएं और मसाज करे, आपका सिर दर्द गायब हो जाऐगा। इसे मसाज करने से किडनी भी तंदुरुस्त रहती है।

हेल्थ संबंधी और जानकारी के लिए हमारे youtube chanel को लाइक subscribe और शेयर जरुर करे धन्वाद https://www.youtube.com/channel/UCv_gR_mNhfP-guJ530slv1w


अगर आपको इससे कोई फायदा लगे तो इसे शेयर करके औरों को भी बताएं. हमें सहयोग देने के लिए हमारे फेसबुक (Facebook) पेज –   पर Like or share  ज़रूर करें!

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *